वह केवल 16 साल की है और वह बहुत प्रसिद्ध है!

क्या आप जानते हैं कि शैफाली वर्मा कौन हैं? वह भारतीय महिला क्रिकेट टीम में एक क्रिकेटर हैं। वह सचिन तेंदुलकर की प्रशंसा करती है, लेकिन आप जानते हैं कि उसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 50 रन बनाने वाले सबसे युवा भारतीय खिलाड़ी बनने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है!
क्या आप जानते हैं कि शैफाली वर्मा कौन हैं? वह भारतीय महिला क्रिकेट टीम में एक क्रिकेटर हैं। वह सचिन तेंदुलकर की प्रशंसा करती है, लेकिन आप जानते हैं कि उसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 50 रन बनाने वाले सबसे युवा भारतीय खिलाड़ी बनने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है!

अभी वह ऑस्ट्रेलिया में होने वाली महिला T 20 इंटरनेशनल में खेल रही हैंI

फाइनल अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होगा। शैफाली वर्मा ने भारत को पहले ही कई मैचों में जीत दिलाई है। गुरुवार को, उसने अपना दूसरा of प्लेयर ऑफ़ द मैच ’पुरस्कार जीता।

जब भारत ने श्रीलंका के खिलाफ मैच खेला, तो शैफाली वर्मा ने 34 गेंदों में 47 रनों की शानदार बारी खेली और भारत ने सात विकेट से जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड के खिलाफ शैफाली फिर से अपराजेय थी! उसने 46 बनाये और भारत को जीत दिलाई – सेमीफाइनल में!

शैफाली वर्मा ने पिछले साल इतिहास रचा है जब वह भारत की ओर से खेलने वाली सबसे कम उम्र की महिला क्रिकेटर बनीं। वर्मा हमेशा क्रिकेट खेलना चाहते थे और 10 साल की उम्र से खेलना शुरू कर दिया था। वह अभ्यास करने के लिए अपने पिता और भाई के साथ खेलते थे। मिताली राज के टी 20 क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद उन्हें भारतीय टीम में लिया गया था।

वह कहती हैं कि उनकी प्रेरणा सचिन तेंदुलकर थे और जब उन्होंने उन्हें रोहतक में खेलते हुए देखा, तो उन्होंने कहा कि वह मंदबुद्धि हैं। वह कहती है कि – “मैंने पिताजी से पूछा कि क्या यह मेरे साथ हो सकता है और उन्होंने कहा work यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो कुछ भी असंभव नहीं है। मैंने इसे दिल से लिया और तब से कड़ी मेहनत कर रहा हूं, “