रविवार , 22 सितंबर को हमारे प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राज्य अमेरिका में एक बड़े पैमाने पर दर्शकों को संबोधित किया। 50,000 भारतीय थे जो उनको सुनने आए थे। येभारत के लिए वास्तव में बड़ी बात के रूप में देखा जा रहा है। कारण यह है कि यह पहली बार एक अमेरिकी राष्ट्रपति और भारतीय प्रधान मंत्री एक संयुक्त रैली को संबोधित करेंगे। इसके अलावा, यह पहली बार था जब किसी अमेरिकी राष्ट्रपति ने अमेरिका के एक स्थान पर हजारों भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित किया।

हाउडी,’हाउ डू यू डू?’का संक्षिप्त रूप है। यह एक अनुकूल ग्रीटिंग है जिसे आमतौर पर दक्षिण-पश्चिमी संयुक्त राज्य अमेरिका में उपयोग किया जाता है। यह कार्यक्रम दक्षिणी राज्य टेक्सास के ह्यूस्टन में आयोजित किया गया था। यह वाशिंगटन में भारतीय दूतावास से बहुत मदद के साथ टेक्सास इंडिया फोरम (टीआईएफ) द्वारा आयोजित किया गया था – संयुक्त राज्य में भारत के राजदूत श्री हर्षवर्धन श्रृंगला हैं, जिन्होंने इस कार्यक्रम को करने में बहुत व्यक्तिगत रुचि ली।

अमेरिका में लगभग 4 मिलियन भारतीय हैं और उन्हें देश में एक बहुत ही महत्वपूर्ण वोट बैंक के रूप में देखा जाता है – यही कारण है कि श्री ट्रम्प के लिए यह बहुत अच्छा था और इतनी बड़ी भीड़ को संबोधित करने के लिए – वह वापस आने के लिए देख रहे हैं राष्ट्रपति के रूप में दूसरा कार्यकाल और उन्हें मिलने वाले सभी समर्थन की आवश्यकता होगी (त्वरित तथ्य: एक व्यक्ति केवल दो बार राष्ट्रपति के लिए दौड़ सकता है – एक पद चार वर्ष का होता है)