26 जनवरी बास्केटबॉल के लिए एक दुखद दिन था। दुनिया के सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ियों में से एक – और बास्केटबॉल सुपरस्टार – कोबे ब्रायंट और उनकी बेटी, गिआना की अमेरिका में कैलिफोर्निया में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु हो गई।

कोबे ब्रायंट कौन थे?कोबे बीन ब्रायंट एक अमेरिकी पेशेवर बास्केटबॉल खिलाड़ी थे, जो नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) के लिए खेले – जो उत्तरी अमेरिका में पुरुषों की पेशेवर बास्केटबॉल लीग है, जिसमें 30 टीमें हैं। यह दुनिया में सर्वश्रेष्ठ पुरुषों की बास्केटबॉल लीग है और इसके सभी खिलाड़ी बेहद प्रतिभाशाली और बहुत प्रसिद्ध हैं।
कोबे ब्रायंट को खेल के इतिहास में सबसे महान खिलाड़ियों में से एक माना जाता था। वह अपनी टीम के लिए पांच बार एनबीए चैंपियन था, जिसे लॉस एंजिल्स लेकर्स कहा जाता था। वह दोहरे ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता भी थे।

हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त कैसे हुआ?
यह स्पष्ट नहीं है। मौसम खराब था और लॉस एंजिल्स के पास कुछ पहाड़ों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। फ्लाइट में सात लोग थे। वह एक स्थानीय टूर्नामेंट में अपनी बेटी, जियाना की बास्केटबॉल टीम के कोच बनने के रास्ते पर था। वह भी दुर्घटना में मर गई और वास्तव में एक अच्छा बास्केटबॉल खिलाड़ी थी।